Uncategorized

ग्राम बिणंग,कोट ब्लाक, पौड़ी गढ़वाल की बैठक ग्राम पंचायत चौक में हुई संम्पन्न

आज दिनांक 18/05/24 को ग्राम बिणंग,कोट ब्लाक, पौड़ी गढ़वाल की बैठक अपने पंचायत चौक में संम्पन्न हुई।

ग्राम वासियों बैठक में गांव के बिकास के लिए “मां भगवती ज्वालपा देवी” नव निर्माण मंदिर बनाने के लिए कार्य की रूपरेखा पर चर्चा की गई।

बैठक में सभी माननीय सदस्यों ने माना कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय से जनता को अपनी जन्म भूमि याद आई। और जनता का अपने जन्म भूमि से लगाव बढा है। इसी रुचि को बढ़ाने के लिए बिकसित समाज के साथ चलने के लिए हमें अपनी जन्म भूमि में अपने मंदिरों का सौंदर्यीकरण, क्षति ग्रस्त हुए, खेती,मार्ग,मकानों का सौंदर्यीकरण आदि का बिशेष ध्यान देना चाहिए। गांव के प्रवासी वासियों को अपनी जन्म भूमि में अवश्य आना चाहिए।

शिक्षा, स्वास्थ्य के आभाव में व रोजगार के लिए, साथ ही अपने बच्चों भविष्य के संवारने हेतु जनता प्रवासी हो गई है। यह सब अच्छी बात है। पर हमें अपने मातृभूमि को कभी नहीं भूलना चाहिए। उसके उत्थान और बिकास के हर ब्यक्ति को जागरूक रहना है। जिससे अपनी बोली भाषा, संस्कृति व सभ्यता जीवित रहे।

हमारी पहचान,हमारा परिचय और हमारा सम्मान सब गांव जुड़ा होता है। सामरिक दृष्टि से गांवों का महत्व है। सीमावर्ती क्षेत्रों में तो गांवों में भी लोगों का होना जरूरी है। सरकार के प्रतिनिधियों अपने क्षेत्रों को ओर गांवों में स्वरोजगार हेतु ध्यान देना चाहिए।
‘मां भगवती ज्वालपा देवी” के नये मंदिर निर्माण हेतु भुमि समतलीकरण करने के बाद
आज फोन के माध्यम से श्रीमान कलम सिह रावत जी द्वारा नये मां भगवती मंदिर के लिए 51 हजार रुपए की राशि भेंट देने की घोषणा की। समस्त ग्राम वासियों द्वारा कर तल ध्वनि से उनको धन्यवाद अदा की गई। आपके परिवार में सुख, समृद्धि और शांति बनी रहे भगवान से कामना की।
इससे पहले भी कई लोग ” मां भगवती ज्वालपा देवी” के नये मंदिर के लिए दान कर चुकी जिसको पहले ही सार्वजनिक किया गया है।
पुनः सभी दान दाताओं को मां भगवती मंदिर में भेंट स्वरूप राशि देने के लिए कोटि – कोटि धन्यवाद।
ऐतिहासिक और दिब्य व भब्य “मां भगवती” का मंदिर में समस्त ग्राम वासियों में एकता,सहयोग, सुझाव , समर्थन और समर्पण भाव को ह्रदय की गहराईयों से कोटि-कोटि धन्यवाद।
बैठक में श्रीमान भगत सिंह,प्रताप सिंह रावत,किशन सिंह रावत, बलवान सिह रावत, कुलदीप सिंह रावत, सुरेन्द्र सिंह रावत, रणबीर सिंह रावत,महाबीर सिह रावत,मोहन सिंह नेगी, धर्मेन्द्र सिंह रावत, रमेश सिंह रावत,मुकेश सिंह रावत, बलवंत सिंह रावत,बचन सिंह रावत, प्रदीप सिंह रावत, श्रीमती दीपा देवी,श्रीमती पारा देवी, श्रीमती गोमती देवी, श्रीमती पीताम्बरी देवी, श्रीमती लक्ष्मी देवी,श्रीमती भरोसी देवी आदि उपस्थित रहे।
धन्यवाद।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Your Adblocker !