Kotdwar News

भारतीय सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना हो सकते हैं सशक्त उम्मीदवार

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राजनीतिक दलों में महत्वपूर्ण नगर निगम और नगर पालिका चुनाव को लेकर सरगर्मी बढनी शुरू हो गई है, राजनीतिक दल समर्थ उम्मीदवार तलाशने में लग गये हैं। कोटद्वार नगर निगम के अध्यक्ष और पार्षद पदों के लिए योग्य और जिताऊ प्रत्याशी चयन राजनीति दलों के लिए महत्वपूर्ण हो जाता है।

कोटद्वार नगर के बालासोड क्षेत्र से पार्षद पद हेतु भी भाजपा तथा कांग्रेस लोकप्रिय तथा स्वच्छ छवि के प्रत्याशी के चयन को लेकर माथापच्ची कर रही है। वहीं बात करें बालासौड क्षेत्र से तो भाजपा के पास बेहतर उम्मीदवार चयन को लेकर जरूर समस्या नही होगी।भाजपा के पास पू्र्व सैन्य अधिकारी कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना के रूप में एक मिलनसार मृदुभाषी तथा पार्टी के प्रति समर्पित उम्मीदवार है

जिन्हें भाजपा बालासौड वार्ड से नगर निगम कोटद्वार के आसन्न चुनाव में उम्मीदवार बनाती है तो इसका लाभ भाजपा को अध्यक्ष पद भी मिलेगा, कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं तथा कोटद्वार क्षेत्र में पूर्व तथा वर्तमान सैनिकों की भारी तादाद निवास करती है तथा यदि भाजपा कैप्टन धस्माना को उम्मीदवार बनाती है तो भावनात्मक रुप से पूर्व तथा वर्तमान सैनिकों का झुकाव भाजपा की और होगा जिससे भाजपा को नगर निगम अध्यक्ष पद पर लाभ मिलेगा। कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना ने वर्तमान लोक सभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में सघन प्रचार किया है।

तथा जिस तरह से संकेत मिल रहे हैं भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को अच्छे खासे वोट मिले हैं तथा संकेत बता रहे हैं कि भाजपा प्रत्याशी का जीतना लगभग तय बताया जा रहा है, कैप्टन धस्माना को भाजपा बालासौड वार्ड से प्रत्याशी बनाकर उनकी जीतोड़ मेहनत का पुरुष्कार उन्हें नगर निगम चुनाव में बालासौड से पार्षद प्रत्याशी बनाकर दे सकती है।

कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना का पूर्व सैनिक होना उनके पक्ष में जाता है तथा पूर्व सैनिक निश्चित रूप से चुनाव में कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना के पक्ष में एक जुट होंगे यह तय है। कैप्टन धस्माना 2007मे भारतीय सेना सेवा निवृत्त हुए तथा राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं, पार्टी के मण्डल उपाध्यक्ष सहित भाजपा जिला सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रहते कैप्टन धस्माना ने सैकड़ों पू्र्व सैनिकों को भाजपा से जोडा है, कोरोना संक्रमण काल में भाजपा नेज्ञ उन्हें कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में कोरोना संयोजक बनाया अपनी परवाह किये बिना कैप्टन धस्माना ने हजारों जरूरतमंदों की मदद की तथा मानव धर्म की सर्वश्रेष्ठ मिसाल पेश की।भाजपा संगठन के प्रति समर्पित कैप्टन गजेंद्र मोहन धस्माना को यदि भाजपा बालासौड क्षेत्र से उम्मीदवार बनाती है तो पू्र्व सैनिक होने के नाते भावनात्मक रूप से इसका लाभ भाजपा को अध्यक्ष पद पर भी मिलना तय है।,।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button