Latest News

जिलाधिकारी ने किया वन विभाग के मास्टर कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण

  *जिलाधिकारी ने किया वन विभाग के मास्टर कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण*

 *वन विभाग के कंट्रोल रूम को भी जनपद आपदा कंट्रोल रूम से ही संचालित करने के दिए निर्देश*

  *कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के जिम्मेदार  कार्मिकों की भी की जाएगी तैनाती*

   जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने  कंडोलिया स्थित वन विभाग के मास्टर कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण करते हुए  किए जा रहे कार्यों का अवलोकन किया।  

  जिलाधिकारी ने इस दौरान फॉरेस्ट फायर अलर्ट सिस्टम  और निर्धारित समय अनुसार फॉरेस्ट फायर की सूचना, क्विक रिस्पांस टाइम, कार्मिकों का डेप्लॉयमेंट तथा उपकरणों की कार्यशीलता को जांचा- परखा।
 उन्होंने फॉरेस्ट फायर अलर्ट की सूचना को तय समय पर   साझा  व अंकित न करने में बरती गई लापरवाही के चलते कंट्रोल रूम में तैनात संबंधित कार्मिक के विरुद्ध विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए तथा संबंधित एसडीओ को चेतावनी जारी की।

 साथ ही जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आग बुझाने के लिए  पर्याप्त संख्या में और कार्यशील अवस्था में उपकरण रखें,  अग्निशमन कार्मिकों की पर्याप्त संख्या रखें तथा फायर अलर्ट सिस्टम को समय से अंकित करें व जारी करें।
उन्होंने इस दौरान  वन विभाग के कंट्रोल रूम को भी आपदा कंट्रोल रूम से ही संचालित करने के भी निर्देश दिए।
 साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपदा कंट्रोल रूम से ही वन विभाग के कंट्रोल रूम को संचालित करने के लिए जनपद के जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों और कार्मिकों की तैनाती की जाएगी।---------- जिला सूचना अधिकारी,जनपद पौड़ी गढ़वाल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button