Uttarakhand News

उत्तराखंड: सावधान! सब्सक्राइब, लाइक करने के चक्कर में लगा 10 लाख का चूना

उत्तराखंड, अल्मोड़ा: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। महिला से ठगों ने ऑनलाइन काम करने, जिसमें वीडियो को लाइक, सबस्क्राइब करना था, और उसके बदले पैसे मिलने थे।

शुरू में पैसे भी दिए गए, फिर कहा गया की कुछ पैसे अटक गए हैं। और महिला से पैसे ट्रांसफर करने को कहा गया। यहां से शुरू हुई। साइबर ठगी की शुरुवात।

क्या है? पूरा मामला।

पीड़िता अल्मोड़ा के धारानौला निवासी एक महिला है ।उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है। इन्हें दिसंबर 2023 में किसी मोबाइल कंपनी से पार्ट-टाइम जॉब का ऑफर मिला था। जिसमें इन्हें यू ट्यूब और शेयर चैट में चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करना पड़ता था, जिसके बदले कुछ धनराशि मिलती थी।

टास्क पूरा करने के बदले धनराशि

उन्हें कुछ ऐसे टास्क दिए गए जिसमें खुद की धनराशि लगाने के बाद मुनाफा मिलने का हवाला दिया गया। जब ट्रेडिंग लिंक से पैसे निकालने का समय आया, तो साइबर ठगों ने उसे पेंसे फंसने की बात कहकर कई खातों में पहले धनराशि डालने को कहा।

साइबर ठगी का हुई शिकार।

महिला झांसे में आ गई और 10,21,380 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। साइबर ठगी का पता चलने पर पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई और धनराशि वापस दिलाने की मांग की है। सीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से सीखते हुए, साइबर ठगों से रहें सावधान।

इस घटना से सीखते हुए लोगों को साइबर ठगी से सावधान रहना चाहिए और ऑनलाइन सुरक्षा के माध्यमों का सही उपयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button