Uncategorized

पूर्व सैनिक संघर्ष समिति के आवाहन पर आगामी 14 जुलाई को कठुआ में शहीद हुए अमर बलिदानियों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडिल मार्च का आयोजन


जम्मू कश्मीर में बीते एक माह में सात आतंकी हमलों से पूरा देश स्तब्ध, गमगीन और प्रतिशोध की ज्वाला से धधक रहा है जो 9 जून 2024 जम्‍मू के शिवखोड़ी में तीर्थयात्रियों की एक बस पर आतंकियों के कायरना हमलों से शुरू हुई जिसमें 9 लोगों की मौत हुई और इसके बाद लगातार आतंकवादियों के द्वारा मां भारती के सीने में जख्म देने के प्रयास किए जा रहे है जो 8 जुलाई 2024 (सोमवार) को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर किए गए आतंकवादियों के हमले में 22 गढ़वाल राइफल्स के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हुए हैं जो आतंकवादियों की छटपटाहट हताशा और निराशा को दर्शाता है।
पूर्व सैनिक संघर्ष समिति कोटद्वार का मानना है कि भारत सरकार आतंकियों तथा उनके समर्थकों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही करने की आवश्यकता है। आज आतंकवाद देश मे रक्तबीज की तरह पांव पसार रहा है जब तक इस आतंक की विचार को जड़ सहित नष्ट नही किया जायेगा तब तक यह फैलता रहेगा और देश के जावाज शहीद होते रहेंगे।
अतः आतंकी विचारधारा तथा आतंक का समूल नाश करने की आवश्यकता है। देश के संभ्रांत नागरिक होने के नाते हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम अपनी सेना और केंद्र सरकार के साथ इस विषम घड़ी मे खड़े रहे तथा सरकार पूर्ण समर्थन करे। अत: अपने समर्थन की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए हम कोटद्वार के समस्त पूर्व सैनिकों, नागरिकों और संगठनों से अपील करते है कि दिनांक 14 जुलाई 2024 (1900 बजे ) रविवार को मोटर नगर पम्मी पेट्रोल पंप देवी रोड से झंडा चौक तक देश के शहीदों की याद में और आतंकवाद के पोषको, समर्थकों और पाकिस्तान के समूल नाश के लिए राष्ट्र भक्तो के द्वारा कैंडल मार्च निकाला जाएगा जिसमें कोटद्वार के समस्त पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, दिव्यांग पूर्व सैनिकों और नागरिकों की भागीदारी आमंत्रित की जाती है। हमारा मानना है इस तरह के आयोजनों से देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि और केंद्र सरकार को देश द्रोहियों के प्रति ठोस कदम उठाने में बल प्राप्त होता है।
याद रहे 14 जुलाई 2024 का दिन होगा कोटद्वार के नागरिकों का शहीदों की याद में कैंडल मार्च होगा। महेन्द्र पाल सिंह रावत तथा

महेन्द्र पाल सिंह रावत अध्यक्ष पूर्व सैनिक संघर्ष समिति।

अध्यक्ष
एवम समस्त कार्यकारणी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Your Adblocker !