Kotdwar NewsFeatured

कोटद्वार की समस्याओं के लिए संघर्षरत पूर्व सैनिक संघर्ष समिति ने किया कोटद्वार बंद का विरोध

कोटद्वार नगर अतिक्रमणकारियों की जद में है, गोखले मार्ग के साथ ही मालिनी मार्केट, मस्जिद के पीछे की सड़क, बद्रीनाथ मार्ग आदि महत्वपूर्ण सड़कों पर अतिक्रमणकारियों ने स्थाई अस्थायी अतिक्रमण कर रखे हैं।

गोखले मार्ग पर नगर निगम के चेतावनी बोर्ड को या तो अतिक्रमणकारियों ने ढक रखा है अथवा चेतावनी बोर्ड के आगे ठेली और फड़ लगा रखे हैं, अतिक्रमणकारियों तथा उनके समर्थकों को यह समझने की आवश्यकता है कि नगर की सड़कों पर यातायात बाधित करना अपराध है तथा माननीय न्यायालय द्वारा इस संदर्भ में स्पष्ट आदेश हैं, कोटद्वार का गोखले मार्ग तथा मस्जिद के पीछे वाली सड़क के साथ ही मालिनी मार्केट बद्रीनाथ मार्ग, गंगादत्त जोशी मार्ग पर अतिक्रमणकारियों ने अस्थायी, स्थाई अतिक्रमण कर रखे हैं जिसके चलते कई बार इन सड़कों पर पैदल चलना भी दूभर हो जाता है।

कोटद्वार नगर निगम करे सख्त कार्यवाही:

अतिक्रमण कोटद्वार के आम लोगों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या है। पूर्व सैनिक संघर्ष समिति ने कोटद्वार की इन प्रमुख सड़कों से अतिक्रमण हटाने को लेकर आंदोलन की चेतावनी दे रखी है। कोटद्वार की समस्याओं को लेकर सदैव मुखर रहने वाली हमारे देश की गरिमामयी सेना से सेवानिवृत्त सैनिकों के संगठन पूर्व सैनिक संघर्ष समिति ने भी अतिक्रमण कारियों के बिरुद्ध मोर्चा खोल रखा है तथा पूर्व सैनिक संघर्ष समिति ने इसके लिए संघर्ष करने की घोषणा की है।

माननीय न्यायालय के आदेशों का अनुपालन करने की जिम्मेदारी नगर निगम की है और यह तय है कि अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ देर सवेर कार्यवाही होनी ही है। हाँ नगर निगम को अतिक्रमणकारियों को स्वैच्छा से अतिक्रमण हटाने के लिए अगर समय देने मे नियम आडे़ नही आते हैं तो समय देना चाहिए कि अतिक्रमण कारी स्वत: अपना अतिक्रमण हटा लें, अतिक्रमणकारियों को समझने की आवश्यकता है सड़कों को यातायात के लिए बनाया जाता है दुकान या फड़ लगाने के लिए नही।

नगर निगम अतिक्रमण को लेकर माननीय न्यायालय के आदेशों का बिना दबाव मे आये कार्यवाही करेगा यह तय है कानून से ऊपर कोई ना व्यक्ति है ना संगठन यह समझने की आवश्यकता है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Your Adblocker !