Uncategorized

कोटद्वार: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी ने लीसा कैम्पस में फलदार वृक्षों का रोपण किया। जूट बैग प्रशिक्षण कार्यक्रम में की शिरकत।। अजय तिवाड़ी।।।

जूट बैग प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने की शिरकत लीसा कैम्पस में रोपे गये फलदार वृक्ष:कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत स्वयं सहायता समूह के 21 दिवसीय बेसिक जूट बैग प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कोटद्वार विधायक तथा विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी ने उपस्थित प्रशिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वरोजगार कार्य क्रम के तहत प्रशिक्षण सहयोग और सहभागिता के द्वारा कार्य कुशल ता तथ प्रशिक्षण के उपरांत निर्माण विपणन तथा सप्लाई के साथ गुणवत्ता किसी भी उद्यम के लिए महत्वपूर्ण है।

आज स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार फण्ड उपलब्ध करा रही है जिसके चलते आज महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में सफलता मिली है तथा उनकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति सुधारने में महत्वपूर्ण उपलब्धि मिल रही है जिसके चलते महिलाओं में आत्मविश्वास तथा आत्मनिर्भरता बढी है। इस अवसर पर पूर्व प्रधानाचार्य भुवन मोहन गुसांई ने कहा कि कार्यकुशलता उद्यमिता का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। तथा उत्पादन के साथ गुणवत्ता कार्यकुशलता पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के लिहाज से पालीथीन के कैरी बैग की जगह जूट के बैग एक बेहतर विकल्प हो सकता है। वहीं आज लीसा कैम्पस में विधानसभा अध्यक्ष ने फलदार वृक्ष आम आदि फलों का रोपण किया। रोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Your Adblocker !