Uncategorized

जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला योजना की इस वित्तीय वर्ष की पहली बैठक आयोजित की गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला योजना की इस वित्तीय वर्ष की पहली बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जनपद के विकास कार्यों और आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट तथा किस क्षेत्र के लिए किस मद में धनराशि दी जानी है पर चर्चा की गई।

     बैठक पौड़ी जनपद के विधायकगण, जिला पंचायत सदस्यगण, विभिन्न ब्लॉक प्रमुख, जिला योजना के समिति के सदस्य और अधिकारियों द्वारा जिला योजना के बजट के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई तथा जिला योजना को अधिक प्रासंगिक, तार्किक, संतुलित और प्रभावी बनाने जाने के संबंध में सहमति व्यक्त की। सदस्यों द्वारा विगत वित्तीय वर्ष के कार्यों और प्रस्तावों पर भी चर्चा की गयी तथा आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु जिला योजना के बजट को किस तरह प्रस्तावित किया जाना है तथा किन-किन क्षेत्रों पर फोकस करना है पर भी चर्चा व सुझाव आदान-प्रदान किये गये।

आगामी वर्ष में पेयजल की दिक्कत न हो इसके लिए पेयजल की योजनाओं में अधिक धनराशि देने की सहमति व्यक्त की गई। इसके साथ ही मानक के अनुसार कृषि, शिक्षा, स्वरोजगार जैसे क्षेत्रों पर भी विशेष ध्यान आकर्षित किया गया।
जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला योजना के मा. सदस्यों के प्रस्तावों को गंभीरता से लें तथा जिस सदस्य के प्रस्तावों पर कार्य होता है तो संबंधित सदस्य का भी अनिवार्य रूप से बोर्ड पर नाम अंकित करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने मा. सदस्यों से आग्रह किया कि जिला योजना के कार्यों को त्वरित गति से व गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करने में अपना मार्गदर्शन और सहयोग प्रदान करें।
जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों के प्रस्तावों को ध्यानपूर्वक सुना और उचित अनुमोदन करने के संबंध में कहा। उन्होंने कहा कि जिले के समग्र विकास के लिए सभी विभागों का समन्वय आवश्यक है और बजट का सही और प्रभावी उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद दिया और जिले के विकास के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया।
बैठक में मा0 विधायक लैंसडौन मंहत दिलीप सिंह रावत, पौड़ी राजकुमार पोरी और विधायक यमकेश्वर रेनू बिष्ट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष रचना बुटोला, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला पंचायत सदस्य गौरव रावत, ब्लॉक प्रमुख पौड़ी दीपक खुगशाल, जयहरीखाल दीपक भंडारी, द्वारीखाल महेंद्र सिंह राणा, पोखड़ा प्रीति देवी, कोट पूर्णिमा नेगी, नैनीडांडा प्रशांत कुमार सहित अन्य सदस्यगण व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable Your Adblocker !