Thursday, November 30, 2023
HomeLatest Newsआंसू भरी आंखों से लक्ष्य खोज रहा था भीड़ में अपनी माँ...

आंसू भरी आंखों से लक्ष्य खोज रहा था भीड़ में अपनी माँ को, खुशी का ठिकाना ना रहा जब माँ पिता को खोज ही लाई पौड़ी पुलिस।

अलग खबर डाटकाॅम-

आंसू भरी आंखों से लक्ष्य खोज रहा था भीड़ में अपनी माँ को, खुशी का ठिकाना ना रहा जब माँ पिता को खोज ही लाई पौड़ी पुलिस।

SSP पौड़ी की पहल से बने 06 डिजिटल खोया पाया केन्द्रों द्वारा अब तक 390 गुमशुदा कांवड़ियों को सकुशल बरामद कर किया परिजनों के सुपुर्द।

   श्रावन मास में होने वाली विश्व प्रसिद्ध कांवड़ यात्रा में पौड़ी पुलिस द्वारा थाना लक्ष्मणझूला के श्री नीलकंठ मेला क्षेत्र में स्थापित किया गया खोया पाया केन्र्अ यकीनन अपनो को अपनो से मिलाने में मददगार साबित हो रहा है। कांवड़ मेला यात्रा में आये ऐसे कांवड़िये जिनके परिजन मेले में बिछड़ गये हों और उन्हे अपनो से मिलने की तलाश, पुलिस द्वारा बनाये गये खोया पाया केन्द्र पर ले आती है। जहाँ क्या नौनिहाल, क्या महिला, क्या पुरुष सभी अपनों की तलाश की उम्मीद में खोया पाया केन्द्र में आते हैं। इसी क्रम में आज दिनांक 09.07.2023 को श्री नीलकंठ महादेव मन्दिर पहुँची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे द्वारा मन्दिर परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा के दौरान श्री नीलकण्ठ खोया पाया केन्द्र में सूचना प्राप्त हुयी कि एक 09 वर्षीय नन्हा भोला लक्ष्य, निवासी- बरेली, उत्तर प्रदेश अपने परिजनों से बिछड़ गया है और अत्यधिक रो रहा है। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा स्वंय उक्त नन्हें बालक का संज्ञान लेकर उसे अपनेपन का अहसास दिलाते हुये खोया पाया केन्द्र पर बिठाया गया। तथा तत्काल अन्य खोया पाया केन्द्रों को सूचित करने हेतु कहा गया। तत्पश्चात खोया पाया केन्द्र में नियुक्त पुलिस कार्मिकों के द्वारा काफी खोजबीन करने के उपरान्त उसके परिजनों का पता चलने पर नन्हें भोले लक्ष्य को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।। 

  ऐसे में जब परिजन अपनो से मिलते हैं तो भावुक तो होते ही हैं साथ ही पौड़ी पुलिस को आत्मीयता से धन्यवाद ज्ञापित करने से भी नहीं रह पाते है ।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments